हनुमान मंदिर के निकट श्रीमद भागवत कथा // गाय के टकराने से ड्राइवर ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक

0
97

अछल्दा 30 अक्टूबर-कस्बे के पुराना अछल्दा ब्रह्मदेव हनुमान मंदिर के निकट चल रही श्रीमद भागवत कथा सुनाते हुए आचार्य महेश चंद्र पांडेय ने कहा कि जिस तरह भगवान श्रीकृष्ण ने धर्म की स्थापना ओर अधर्म को समाप्त करने के लिए लीलाएं की ओर गीता का ज्ञान उन्होंने अर्जुन को दिया, हम लोगो को उससे सीख लेकर समाज को स्वच्छता की ओर ले जाना चाहिए। ओर भ्रष्टाचार करने वालो के खीलाफ हम सभी को मिलकर आवाज उठानी चाहिए। जिससे उनके चेहरे समाज के सामने हो। खचाखच भरे पण्डाल में आचार्य ने कहा की आज समाज मे भ्रष्टाचार के बोलबाला को समाप्त करने के लिए हम लोगों को एक जुटता के साथ ज्योति से ज्योति जलानी होगी। उन्होंने कहा कि ईष्वर को पानेके लिए कही भटकना नही चाहिए। वो भक्तो के भाव देख कर स्वयं ही चले आते हैं। इसलिए पूजा का कार्य ध्यान एकाग्रचित होकर करना चाहिए। परीक्षत धर्म नरायण पोरवाल,नीलेश पोरवाल व सत्यम पोरवाल आदि ने आरती उतार कर पूजा की है। वही कथा में लोक कलाकारों द्वारा देवी देवताओं से सम्बन्धी झाँकीया प्रस्तुत कर मन्त्र मुग्ध कर दिया।

train 1गाय के टकराने से ड्राइवर ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक…                               अछल्दा 30 अक्टूबर-दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग के रेलवे स्टेशन अछल्दा के निकट डाउन रेल पटरी पर दोपहर में स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस से तेज आवाज के साथ गाय के टकरा जाने से ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। बीस मिनट तक खड़ी रही ट्रेन में फंसे गाय के शव के टुकड़ो को निकालने के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया। वही रेलवे ट्रेक पर शव के पड़े होने की बजह से पीछे से आ रही ट्रैनों को धीमी गति से रेलवेे ट्रैक से गुजारा गया। रेलवे क्रॉसिंग13 बी के पास पूर्वी केविन की तरफ दोपहर में 12 बजे करीब कानपुर की ओर जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से डाउन लाइन परतेज आवाज के साथ गाय टकरा गई चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया और इंजन में फंसे गाय के शव के टुकड़ो को बाहर निकाला गया। रेलवे ट्रेक पर गाय का शव पड़े होने की बजह से पीछे से आ रही नंदन कानन एक्सप्रेस को भी धीमी गति से गुजारा गया। सूचना पर पहुंचे गैंग मेन ने रेलवे ट्रेक से गाय के शव को हटाया गया तब जाकर ट्रेनों को गुजारा गया।

आमने-सामने वाईको की टक्कर, तीन घायल…                                             अछल्दा 30 अक्टूबर-अछल्दा-फफूँद रोड आज शाम 6 बजे करीब आमने-सामने वाईको की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती करवाया गया जहाँ हालत गंभीर होने पर सैफई रिफर कर दिया गया हैं। ग्राम टीकमपुर के पास मोड़ पर तीब्र गति से आ रही वाईको की भिड़न्त हो गई। जिसमें नन्दू पुत्र सुगर लाल निवासी कोठीपुर उर्म 25 वर्ष, पंचम सिंह 18 पुत्र राम सिंह निवासी गौतला (अछल्दा) जो फंफूद अछल्दा की ओर अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था। तथा गाँव नन्दलाल पुर, अजीतमल निवासी गोविंद कुमार उर्म 35 वर्ष है। प्राथमिक उपचार के बाद सैफई रिफर किया गया हैं।

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार…अछल्दा 30 अक्टूबर-थाना पुलिस ने बहारपुरा-नेविलगंज रोडपर शाम को गश्त के दौरान अलग अलग जगहों से अवैध शराब के क्वार्टरो के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं। बहारपुरा तिराहा नेवीलगंज रोड पर प्लास्टिक की बोरी में 27 अवैध शराब के क्वार्टर ले जाते हुए एस आई पवन कुमार ने छोटे पुत्र ठाकुर प्रसाद निवासी रामपुर को गिरफ्तार कर लिया। आज भोर सुबह लगभग साढ़े 4 बजे एस आई एस आई धर्मेन्द्र कुमार हमराहियों केसाथ गश्त के दौरानगाँव रामपुर बोडेपुर-बाहरपुरा रोड़ के बीच वीरेन्द्र यादव उर्फ़ पहलवान पुत्र मेवाराम निवासी नगला भजू को 23 क्वार्टर अवैध शराब सहित पकड़कर जेल भेज दिया।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें